अभिनेता दिलीप कुमार की हालत स्थिर! डॉक्टर ने दी ये जानकारी

अभिनेता दिलीप कुमार को सांस लेने में परेशानी होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके फेफड़ों में पानी भर जाने की जानकारी अस्पताल के डॉक्टर ने दी है।

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत खराब होने पर उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से दी गई इस जानकारी में बताया गया है कि उन्हें रुटीन टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि बाद में खबर आई कि अभिनेता के फेफड़ों में पानी भर गया है और उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा है।

डॉक्टर ने दी ये जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार दिलीप कुमार बाइलिटरल फ्ल्यूरल इफ्यूजन बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी में फेफड़ों में पानी भर जाता है। हिंदुजा अस्पताल के डॉक्टर जलील पारकर ने बताया कि दिलीप कुमार अभी वेंटीलेटर पर नहीं हैं और उन्हें आईसीयू में भी नहीं रखा गया है। उनकी स्थिति ठीक है, लेकिन उम्र अधिक होने के कारण खतरा बरकरार है।

स्थिति स्थिर
डॉ. जलील पारकर ने आगे बताया, ‘दिलीप कुमार को कब तक अस्पताल में रखा जाएगा, इस बारे में कहना मुश्किल है।’ वहीं फेफड़ों में पानी भरने पर डॉक्टर पारकर ने कहा कि ये उम्र संबंधी परेशानी है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उनका ऑक्सीजन लेवल कम होने की भी खबर दी गई है और बताया गया है कि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः कोरोना संक्रमण में कमी लेकिन मौतों का कुल आंकड़ा डरावना!

दो भाइयों का निधन
बता दें कि कुछ दिन पहले भी दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती थे। तब कहा गया था कि उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है। बाद में सायरा बानो ने बताया था कि उन्हें रुटीन चेकअप के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। इससे पहले वर्ष 2020 में उनके दो भाइयों का कोरोना के कारण निधन हो गया था।

मराठा आरक्षणः जानिये, विनायक मेटे और नरेंद्र पाटील की चेतावनी के पीछे की कहानी!

महान अभिनेता
दिलीप कुमार अपने समय के महान अभिनेता हैं और उन्हें 8 बार बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। इसके साथ ही उन्हें दादासाहेब फाल्के और पद्म भूषण पुरस्कार भी मिल चुके हैं। ज्वार भाटा, अंदाज, आन, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, क्रांति, आजाद, कर्मा और सौदागर आदि उनकी हिट फिल्में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here