नासिक में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 लोगों की मौत,40 की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ी दुर्घटना घटी है। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में 22 लोगों की मौत हो गई है,जबकि लगभग 40 लोगों की हालत गंभीर है।

महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ी दुर्घटना घटी है। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 40 लोगों की हालत गंभीर है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि नासिक स्थित जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन के टैंक लीक होने के कारण 22 लोगों की मौत हो गई है।

जांच का आदेश
इस घटना पर एफडीए मंत्री डॉ. राजेंद्र शिंगणे ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि
कि घटना की विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने की कोशिश हम कर रहे हैं। हमने जांच का आदेश दिया है। इसके लिए जो जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी जानकारी
इस बारे में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि अभी घटना की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। हम जल्द से जल्द जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। उसके बाद इस बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूरी जानकारी मीडिया से साझा करेंगे।

घटना के समय अस्पताल में कुल 300 मरीज थे। इनमें से 23 को वेंटीलेटर पर रखा गया था। बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित प्रदेश है और यहां के अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ ही अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कमी कई दिनों से महसूस की जा रही है। इस बीच इतनी बड़ी दुर्घटना होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दें कि नासिक महानगरपालिका द्वारा संचालित जाकिर हुसैन अस्पताल में कोरोना रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here