ऐसा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां का जीवन

हीराबेन के पांच बेटे और एक बेटी है। उनके सबसे बड़े बेटे का नाम सोमा मोदी है। वहीं, तीसरे नंबर के बेटे का नाम नरेंद्र मोदी है, जो भारत देश के प्रधानमंत्री हैं।

चार बार मुख्यमंत्री और दो बार प्रधानमंत्री पद पर जिस मां का पूत विराजमान हुआ हो उसकी अंतरआत्मा कितनी खुश होती होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता जी हीराबेन मोदी वही सौभाग्यशाली मां हैं, जिनके जीवन में यह कीर्ति पताका उनके लाल ने लहराई है। हीरा बा या हीराबेन मोदी का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था। हीरा बा शतक पूर्ति की ओर थीं।

पांच बेटों और एक बेटी की मां थीं हीरा बा
हीरा बा का जन्म 18 जून 1923 को गुजरात के मेहसाणा जिले में हुआ था। हीरा बा का विवाह दामोदर दास मूलचंद मोदी के साथ हुआ था। दामोदर दास मूलचंद मोदी अब इस दुनिया में नहीं हैं। दामोदर दास मोदी का वडनगर रेलवे स्टेशन पर एक चाय का स्टॉल था। इसी से उनके परिवार का गुजारा चलता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बचपन में वडनगर स्टेशन पर पिता को चाय के व्यवसाय में सहायता करते थे। हीराबेन के पांच बेटे और एक बेटी है। उनके सबसे बड़े बेटे का नाम सोमा मोदी है। सोमा मोदी गुजरात में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत थे, अब वह रिटायर हो चुके हैं। उनके दूसरे बेटे का नाम अमृत मोदी है। अमृत मोदी मशीन ऑपरेटर का काम करते थे। उनके तीसरे बेटे नरेंद्र मोदी हैं, जो देश के प्रधानमंत्री हैं। उनके चौथे बेटे का नाम प्रह्लाद मोदी है, जिनकी दुकान है। हीरा बा के सबसे छोटे बेटे का नाम पंकज मोदी है, जो गुजरात सरकार के सूचना विभाग में उपनिदेशक के पद से सेवा निवृत्त हुए हैं। हीराबेन की एक बेटी भी है, जिनका नाम वासंतीबेन हसमुखलाल मोदी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here