… और इस मामले में जेल भेजे गए ‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती!

दिल्ली के सत्र न्यायालय के आदेश के बाद एम्स के सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट के मामले में आप विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

वर्ष 2016 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली के सत्र न्यायालय ने निचली अदालत के दो साल की कैद की सजा को बरकरार रखते हुए उनकी राहत देने की मांग करने वाली अपील को खारिज कर दिया है। अदालत द्वारा आदेश सुनाए जाने के बाद तत्काल भारती को गिरफ्तार जेल में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ेंः हैं 45 के पार तो खुशखबरी है यार!

बता दें कि 23 जनवरी को निचली अदालत द्वारा सुनाई गई दो साल की सजा को भारती ने दिल्ली की सत्र अदालत में  चुनौती दी थी। उसके बाद अदलत ने उस अपील को सुनवाई के लिए स्वीकार किया था। 23 मार्च को उस अपील पर अदालत ने फैसला सुनाते हुए उनकी सजा को बरकरार रखा।

ये है मामला
9 सितंबर, 2016 को सोमनाथ भारती ने एम्स की दीवार अपने तीन सौ समर्थकों के साथ जेसीबी से तुड़वा दी थी। इस मामले में अदालत ने आप विधायक को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ ही सरकारी कर्मचारी के साथ मारपीट मामले में भी दोषी ठहराया था। इन अपराधों में उन्हें अधिकतम पांच साल की सजा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here