ओमिक्रोन से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? ये प्रदेश बन सकता है हॉट स्पॉट

मुंबई एयरपोर्ट पर मिले 4 ओमिक्रोन संक्रमितों में से एक मुंबई का, 2 लोग कर्नाटक के और एक औरंगाबाद का निवासी है। इन चारों में से दो तंजानिया और 2 लंदन से लौटे हैं।

ब्रिटेन मे ओमिक्रोन से जहां अब तक सात लोगों की मौत हो गई है, वहीं भारत में भी हर इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

महाराष्ट्र में 6 नए मरीजों के साथ ओमिक्रोन से ग्रसित लोगों की संख्या जहां 54 हो गई है, वहीं दिल्ली में 22, तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 11, गुजरात में 9, आंध्र प्रदेश में 1, तमिलनाडु में 1, बंगाल में 1 और चंडीगढ़ में 1 ओमिक्रोन के मरीज मिलने से देश की चिंता बढ़ गई है। इसी के साथ देश में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या डेढ़ सौ के पार हो गई है।

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 6 नए केस
 महाराष्ट्र में 19 दिसंबर को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित 6 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मुंबई में 4, पुणे ग्रामीण क्षेत्र में 1 और पिंपरी-चिंचवड़ में 1 केस ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए सभी 6 लोगों की उम्र 21 से 57 वर्ष के बीच है, जिसमें 2 पुरुष तथा 2 महिला हैं।

ये भी पढ़ेंः केएमसी चुनावः हिंसा और दहशत के बीच 63.37 प्रतिशत मतदान! जानें, कहां क्या हुआ

इन देशों से लौटे हैं संक्रमित
मुंबई एयरपोर्ट पर मिले 4 ओमिक्रोन संक्रमितों में से एक मुंबई का, 2 लोग कर्नाटक के और एक औरंगाबाद का निवासी है। इन चारों में से दो तंजानिया और 2 लंदन से लौटे हैं। इन चारों का इलाज मुंबई के सेवनहिल अस्पताल में हो रहा है। पुणे के जुन्नर में मिला ओमिक्रोन संक्रमित मरीज संसर्ग में आने से संक्रमित हुआ है। पिंपरी-चिंचवड़ में ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया व्यक्ति विदेश से लौटा है। संक्रमित पाए गए चारों लोग कोरोना के दोनों टीके लगवा चुके हैं। सभी संक्रमितों के संपर्क में आए हुए लोगों की छानबीन कर उनके सैंपल को जिनोम सिक्वेसिंग के लिए लैब भेजे जा रहे हैं।

महाराष्ट्र में कहां मिले, कितने मरीज
प्रदेश के कुल 54 संक्रमितों में से मुंबई में 22, पिंपरी-चिंचवड़ में 11, पुणे ग्रामीण में 7, पुणे शहर में 3, सातारा 3, उस्मानाबाद में 2, कल्याण-डोंबिवली में 2, नागपुर, लातूर, वसई-विरार, बुलढाणा में 1-1 केस शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here