यूपी के फिरोजाबाद में दर्दनाक हादसा, आग ने निगल ली इतने लोगों की जिंदगी

फर्नीचर की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद घटनास्थल स्थल पर चीख पुकार मच गई। आग ने थोड़े ही समय में पूरी बिल्डिंग को अपने आगोश में ले लिया।

215

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोग जिंदा जल गए, जिनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, आग की चपेट में आने से तीन लोग झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची।

शार्ट सर्किट से लगी आग
फिरोजाबाद के जसराना में 29 नवंबर को एक फर्नीचर की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद घटनास्थल स्थल पर चीख पुकार मच गई। आग ने थोड़े ही समय में पूरी बिल्डिंग को अपने आगोश में ले लिया। आग की सूचना पाते ही आस पास के लोग दौड़ कर आये। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। लेकिन तब तक आग ने कई जिंदगियों को छीन लिया था। इस अगलगी में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की जिंदा जलने से मौत हो गई। वहीं तीन लोग झुलस गए हैं, जिनकी हालत नाजुक बताई जा रहे है।

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद
फिरोजाबाद के एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि यह हादसा फिरोजाबाद के जसराना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ है। यहां इन्वर्टर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है, इसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से 18 दमकल की गाड़ियां मौके पर मजूद हैं। आग पर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा यह भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण यहां पर 12 थानों की पुलिस मौजूद है। फिलहाल रेस्क्यू जारी है और हम यह जानकारी जुटाने में लगे हैं कि कोई अंदर फंसा तो नहीं हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान
फिरोजाबाद में हुए भीषण हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.