महाराष्ट्रः अब कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट का खतरा! तीसरी लहर की आहट तो नहीं?

महाराष्ट्र में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 21 जून को इसके 21 मरीज मिलने से सरकार की चिंता बढ़ गई है।

91

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 21 मरीज पाए जाने से सरकार की चिंता बढ़ गई है। इनमें रत्नागिरी- 7 जलगांव- 7, मुंबई – 4 और पालघर, सिंधुदुर्ग व ठाणे के 1-1 मरीज शामिल हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने प्रत्येक जिले से 100 नमूने लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया में सीएसआईआर और आईजीआईबी से मदद ली जा रही है। साथ ही एनसीडीसी भी इसमें सहयोग कर रहा है। 15 मई से अब तक 7,500 नमूने लिए गए हैं । इसमें डेल्टा प्लस वेरिएंट के करीब 21 मामले मिले हैं।

संपर्क में आने वालों की भी होगी जांच
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इन मामलों में आगे की कार्रवाई की जा रही है ताकि इस वेरिएंट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की जा सके। इसके साथ ही जिन मरीजों में इस वेरिएंट का संक्रमण पाया गया है, उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है।

ये भा पढ़ेंः आंदोलकारी किसानों को स्थानीय लोगों ने दिया यह अल्टीमेटम!

 18 साल से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण शुरू
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि महाराष्ट्र में 21 जून तक केवल 30 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को ही टीका लगाया जा रहा था। लेकिन हम टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाना चाहते हैं। इसलिए हमने 18 से ऊपर के सभी आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण की मंजूरी दी है। अब 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के वयस्क टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीका लगवा सकते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.