कसबा पेठ और चिंचवड विधानसभा उपचुनाव, जानिये, किस सीट से कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में

चिंचवड विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा के अश्विनी जगताप और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नाना काटे सहित अब चुनावी मैदान में 28 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे।

114

कसबा पेठ और चिंचवड़ विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के प्रत्याशियों की स्थिति अब स्पष्ट हो चुकी है। कसबा सीट से 16 उम्मीदवार तथा चिंचवड विधानसभा क्षेत्र के लिए 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। नाम वापसी के पश्चात इन दोनों चुनावी क्षेत्रों की तस्वीर स्पष्ट हो चुकी है। दोनों विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हेमंत रसाने और कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर शामिल हैं। 10 फरवरी को नाम वापसी का आखिरी दिन था।

26 फरवरी को होगा मतदान
चिंचवड विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा के अश्विनी जगताप और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नाना काटे सहित अब चुनावी मैदान में 28 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे। इन दोनों विधानसभा में 26 फरवरी को मतदान होगा, वहीं वोटों की गिनती दो मार्च को होगी। बागी उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के बाबासाहेब दाबेकर, जिन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था और आम आदमी पार्टी की किरण काद्रे उन लोगों में से हैं, जिन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

ये भी पढ़ें- बिहार में जंगलराज की वापसी! एक और नेता की हत्या

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.