अमेरिका में बर्फीले तूफान के चलते हवाई सेवा प्रभावित, इतनी उड़ानें रद्द

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने चेतावनी दी थी कि यात्री डलास, फोर्ट वर्थ और मेम्फिस सहित कई क्षेत्रों में बर्फीला तूफान देख सकते हैं। ऐसे में कई उड़ानों में देरी की संभावना है।

136

अमेरिका में बर्फीले तूफान के चलते एक बार फिर विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इस वजह से 1400 से अधिक उड़ानों को रद्द किया गया। टेक्सास से वेस्ट वर्जीनिया तक बर्फ की सफेद मोटी चादर बिछ गई है। तूफान की चपेट में आने के बाद एयरलाइंस ने अमेरिका में करीब 1467 उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया है।

527 उड़ानों में देरी
फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट अवेयर के मुताबिक, अमेरिका आने जाने वाली कुल 1467 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। जबकि 527 उड़ानों में देरी हुई। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने एक ट्वीट में चेतावनी दी थी कि यात्री डलास, फोर्ट वर्थ और मेम्फिस सहित कई क्षेत्रों में बर्फीला तूफान देख सकते हैं। ऐसे में कई उड़ानों में देरी की संभावना है।

ये भी पढ़ें- इमरान के करीबियों पर एक्शन, अब यह नेता गिरफ्तार

पहले ही दी गई थी चेतावनी
यूएस नेशनल वेदर सर्विस ने पूर्वानुमान में गुरुवार तक बर्फीले तूफाने की आशंका जताई थी। वेदर सर्विस ने कहा कि कम से कम गुरुवार की सुबह तक बर्फीला तूफान उत्तर और मध्य टेक्सास में खतरनाक प्रभाव डालता रहेगा। लो-कॉस्ट कैरियर साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी ने 487 उड़ानें रद्द कीं, जबकि अमेरिकन एयरलाइंस ग्रुप इंक ने तकरीबन 480 उड़ानें रद्द कीं। इससे पहले 30 जनवरी को 1,000 से ज्यादा उड़ानें रद्द होने की बात सामने आई थी। अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से विमान सेवा काफी हद तक प्रभावित हुई है। तूफान के कारण अमेरिका में 1,000 से अधिक उड़ानों पर बुरा असर पड़ा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.