गुजरात के कोविड सेंटर में अग्नितांडवः 16 लोगों की मौत, कई घायल

गुजरात के एक वेलफेयर अस्पताल में देर रात आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। आग लगभग 12 .30 बजे रात में लगी।

गुजरात के भरुच जिले के वेलफेयर अस्पताल में अग्नितांडव हुआ है। यहां देर रात आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 14 मरीज और 2 नर्स का समावेश है। आग लगभग 12.30 बजे रात में लगी। यहां कोरोना मरीजों के लिए कोविड सेंटर बनाया गया था।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
भरुच पुलिस के अनुसार आग करीब 12.30 बजे रात में पटेल वेलफेटर अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड सेंटर के केयर सेंटर में लगी। आग देखते ही देखते पूरे सेंटर में फैल गई। इस घटना में 14 मरीज और दो नर्सों समेत 16 लोगों की मौत हो गई,जबकि कई घायल हो गए हैं। उन्हें दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आईसीयू में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। हालांकि बाद में इसे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बुझा दिया।

जानकारी मिलते ही पहुंच गए दमकल विभाग के कर्मचारी
घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी पानी के टैंकर के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और युद्ध स्तर पर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। लेकिन तब तक इस अग्नितांडव में 16 लोगों की मौत हो चुकी थी। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है। आग लगने के समय लगभग 150 मरीज कोविड सेंटर में थे।

ये भी पढ़ेंः अगर अमेरिका में वैक्सीन सस्ती उपलब्ध हो सकती है तो भारत में क्यों नहीं! सर्वोच्च सवाल

एमपी के मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया
इस अग्निकांड के मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के लिए देश भर में शोक और संवेदनाएं व्यक्त की जा रही हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

आग लगने की घटनाएं बढ़ीं
बता दे कि पिछले कुछ दिनों से कोविड सेंटरों में आग लगने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के ठाणे स्थित मुंब्रा के एक अस्पताल में भी आग लग गई थी। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले मुंबई के भांडुप, ड्रीम्स मॉल के कोविड अस्पताल में भी आग लग गई थी, इस अग्नितांडव में 10 मरीजों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही मुंबई से सटे उपनगर विरार के एक कोविड सेंटर में भी आग लग गई थी, इस घटना में 15 लोगों की जान चली गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here