आखिर दिवाली पर लौटी एसटी कर्मियों के चेहरे पर खुशी!

कोरोना संकट के दौरान लॉकडाउन के कारण एसटी सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। आज भी यात्रियों की कमी के साथ ही अन्य खर्चे बढ़ जाने के कारण यह आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

88

महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए विभिन्न उपायों को लागू कर रही है। इन्हीं उपायों के तहत निगम के कर्मचारियों को लंबित वेतन वितरित किया गया। दिवाली को देखते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार द्वारा 112 करोड़ के विशेष फंड का प्रावधान करने के आदेश के बाद उन्हें लंबित वेतन का भुगतान किया गया।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार के इस फैसले से महाराष्ट्र के हजारों एसटी कर्मचारियों के घरों में दिवाली का त्योहार आनंदमय हुआ है। अब वे भी अन्य विभाग के कर्मियों की तरह दिवाली मना सकेंगे।

अजित पवार ने एसटी कर्मियों की प्रशंसा की
अजित पवार ने 122 करोड़ रुपए का फंड जारी करते हुए कहा कि कोरोना संकट के दौरान एसटी कर्मियों ने उत्कृष्ट सेवा की है। इन सभी कर्मचारियों के साथ महाविकास आघाड़ी सरकार मजबूती से खड़ी है। आम आदमी की सेवा के लिए तैयार परिवहन निगम के विकास के लिए फंडिंग में कमी नहीं आने दी जाएगी। इस सरकार की भूमिका है कि सभी कर्मचारी को वेतन का भुगतान समय पर किया जाए।

ये भी पढ़ेंः मुंबईकरों के लिए बड़ी खबर! अब इस तारीख से चलेंगी सभी लोकल ट्रेनें

यात्रियों की कमी के कारण आर्थिक तंगी
बता दें कि कोरोना संकट के दौरान लॉकडाउन के कारण एसटी सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। आज भी यात्रियों की कमी के साथ ही अन्य खर्चे बढ़ जाने के कारण यह आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। इस कारण निगम के कर्मियों को काफी देर से वेतन दिया जा रहा है। आर्थिक संकट से परेशान होकर अब तक कई कर्मियोें ने आत्महत्या जैसे कदम उठा लिए हैं। फिलहाल दिवाली से पहले वेतन मिलने से वे इस त्योहार का अपने परिवार के साथ आनंद उठा सकेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.