श्रीनगरः मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी! इस संगठन से था संबंध

श्रीनगर के लोन मुहल्ला में दो आतंकवादी मारे गए हैं। 17 मई की सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़ जारी थी। इस बीच दिल्ली में भी एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अल-बदर के दो आतंकी ढेर हो गए हैं। श्रीनगर से सटे खोनमोह क्षेत्र के लोन मुहल्ला में ये आतंकवादी मारे गए हैं। 17 मई की सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़ जारी थी। आखिर दोनों आतंकी मार गिराए गए।

मारे गए आतंकवादी अल-बदर नामक आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं। उनकी पहचान उमर मुश्ताक अहमद, निवासी तुरकवांगम पांपोरा और बशीम पंडित, निवासी काकोपारा के रुप में हुई है।

आईजीपी ने दी जानकारी
पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में दोनों आतंकी मार गिराए गए हैं। ये दोनों अल-बदर आतंकी संगठन से जुड़े थे। ये दोनों स्थानीय निवासी बताए जा रहे हैं। सर्च ऑपरेशन के बाद क्षेत्र में और आतंकियों की पुष्टि नहीं होने के बाद सुरक्षाबल दोनों आतंकवादियों के शव को लेकर लौट गए हैं।

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगालः पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी से नाराज टीएमसी कार्यकर्ताओं ने सीबीआई कार्यालय पर फेंके पत्थर

एक घर में छिपे थे आतंकवादी
ये दोनों आतंकी लोन मुहल्ला स्थित एक घर में छिपे हुए थे। दोनों आतंकवादियों को मार गिराने से पहले सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण का मौका दिया, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। अपने बचाव में सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दोनों मारे गए। इस मुठभेड़ को 50 आरआर और सीआरएफ की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया।

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद संगठन का आतंकी दबोचा गया
इस बीच दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार ये स्वामी यति नरसिंहानंद की हत्या का षड्यंत्र रच रहा था। उसकी पहचान जान मोहम्मद डार के तौर पर हुई है। वह कश्मीर के पुलवामा का रहनेवाला है। वह दिल्ली के पहाड़गंज के एक होटल में रुका हुआ था। गिरफ्तारी के बाद उसके पास से जो सामान बरामद किए गए हैं, उससे जानकारी मिली है कि वह पुजारी के रुप में जाकर डासना देवी मंदिर में स्वामी की हत्या करने की साजिश रच रहा था। स्वामी ने हाल ही में पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिए थे। आरोपी के पास से अन्य सामान के साथ ही 15 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here