कुलगाम में ठोके गए दो आतंकी! जानिये, किस खतरनाक संगठन से था संबंध

कुलगाम के देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में 8 मई की सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ खत्म हो गई है। उन दोनों की पहचान भी हो गई है।

कुलगाम जिले के देवसर इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। इसके साथ ही मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तान का रहने वाला और दूसरा स्थानीय आतंकी शामिल है।

ऐसे ठोके गए आतंकी
सुरक्षाबलों को 7 मई को देर रात के बाद देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर कुलगाम पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने साथ मिलकर क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के दो आतंकियों को मार गिराया।

पुलिस ने की पुष्टि
कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम के देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में 8 मई की सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले हैदर के रूप में हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का कमांडर था। मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी स्थानीय है और उसकी पहचान कुलगाम निवासी शहबाज शाह के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अभी भी तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here