ट्विटर है कि मानता नहीं! अब की ऐसी हिमाकत

83

भारत सरकार और ट्विटर के बीच चल रहे विवाद के बीच ट्विटर बार-बार गलतियां कर ऐसा लग रहा है कि वह सरकार को चुनौती दे रहा है। चंद दिन पहले ही आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद के ट्विटर अकाउंट एक घंटे के लिए ब्लॉक करने के बाद अब उसने एक अक्षम्य अपराध किया है। इस गलती के लिए उसे बड़ा खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। ट्विटर ने भारत के नक्शे से छेड़छाड़ करते हुए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश बताने की हिमाकत की है। इसे लेकर भारत सरकार ट्विटर पर बड़ी कार्रवाई कर सकती है। इससे पहले उसने लेह को चीन का हिस्सा बता दिया था। इस बात को लेकर सरकार ने कड़ी आपत्ति जताते हुए ट्विटर को सख्त चेतावनी दी थी।

देश के नए आईटी नियमों को मानने को लेकर टालमटोल कर रहे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने वेबसाइट के करियर सेक्शन में यह गलती की है। ट्वीप लाइफ सेक्शन में दिख रहे नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश दिखाया गया है।

ये भी पढ़ेंः खालिस्तानियों की ‘हमजोली’ से श्रीनगर में ‘लव जिहाद’… भारतीय सिखों के खिलाफ ऐसे हो रही बड़ी आतंकी साजिश

सरकार कर सकती है सख्त कार्रवाई
ट्विटर को इस गलती का भारी खमियाजा भगुतना पड़ सकता है। सरकार आईटी नियमों को मानने से आनाकानी कर रहे ट्विटर के खिलाफ इस गलती के लिए कड़ी कार्रवाई कर सकती है। बता दें कि हाल ही में आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने अपने ट्विटर हैंडल को एक घंटे बंद कर देने को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी। समझा जा रहा है कि निकट भविष्य में भारत सरकार इस गलती के लिए ट्विटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.