उत्तर प्रदेश में आकाश से होगी निगरानी, संवेदनशील ठिकानों पर सुरक्षाबल तैनात

बैठक के उपरांत जिलाधिकारी बांदा एवं पुलिस अधीक्षक बांदा के नेतृत्व में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से क्षेत्र में पैदल मार्च किया गया।

99

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पहले व दूसरे 17 जून को जुमे की नमाज के दौरान हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए, जनपद बांदा में 17 जून को होने वाली जुमे की नमाज पर चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात करने का निर्णय लिया है। साथ ही, नमाज के दौरान ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

इस बारे में क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय में नमाज के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पूरे इलाके को 10 सेक्टरों में बांटकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों तैनाती की जाएगी। जहां मिश्रित आबादी है, वहां पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो। यहां की निगरानी सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी।

ये भी पढ़ें – जानिये, प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर से मिले पर्चे में है क्या, जिस पर मचा है बवाल?

वहीं, दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन में 14 जून की रात दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर जुमे की नमाज के दौरान शांति व्यवस्था बरकरार रखने की अपील की है। जिलाधिकारी बांदा व पुलिस अधीक्षक बांदा की अध्यक्षता में देर शाम थाना कोतवाली नगर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न धर्मगुरु एवं संभ्रान्त नागरिक मौजूद रहे। बैठक में लोगों से एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने तथा मिलजुल कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। साथ ही सभी को आश्वस्त कराया गया कि हम सभी अपने दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा से करेंगे तथा शांति व्यवस्था को लेकर कोई कोताही नहीं बरती जाएगी, कानून व्यवस्था हर हाल में कायम रखी जाएगी। अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर पुलिस को सूचित करें। बैठक के उपरांत जिलाधिकारी बांदा एवं पुलिस अधीक्षक बांदा के नेतृत्व में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से क्षेत्र में पैदल मार्च किया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.