पुलवामा में लश्कर कमांडर सहित तीन आतंकी ढेर!

पुलवामा की प्रमुख कॉलोनी के एक घर में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। उसके बाद सुरक्षाबलों ने उस घर को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान छिपे हुए आंतकियों ने फायरिंग शुरू दी।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। मारे गए आंतकियों में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा भी शामिल है। इसके आलावा दो  स्थानीय आतंकी भी मार गिराए गए हैं।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। बीते एक महीने में कई आतंकी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मार गिराए गए हैं। 14 जुलाई की देर रात से यह मुठभेड़ जारी थी।

सूचना मिलने पर की गई कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा की प्रमुख कॉलोनी के एक घर में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। उसके बाद सुरक्षाबलों ने उस घर को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान छिपे हुए आंतकियों ने फायरिंग शुरू दी। सुरक्षाबलों ने सतर्कता के साथ जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीनों आतंकी ढेर हो गए। घटनास्थल से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा पर सर्वोच्च दखल! केंद्र, यूपी और उत्तराखंड सरकार से मांगा जवाब

संयुक्त कार्रवाई में ढेर कर दिए गए आतंकी
इस ऑपरेशन के बारे में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 13 जुलाई की देर रात पुलवामा शहर की मुख्य कॉलोनी में आतंकवादियों के छिप होने की खबर मिली थी। उसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रुप से घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकी ढेर कर दिए गए।

मोबाइल और इंटरनेट सेवा कर दी गई थी बंद
आतंकवादियों के बच निकलने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। इसके साथ ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। मारे गए सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के बताए गए हैं। इनमें पाकिस्तानी कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा भी शामिल है। फिलहाल कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here