हंदवाड़ा में हथियार और गोलाबारूद के साथ दबोचे गए तीन आतंकी! जानिये, कितना नापाक था इरादा

सुरक्षा टीमों द्वारा समय पर और त्वरित कार्रवाई से क्षेत्र में बड़ा आतंकी हमला टल गया।

कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा से सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को हथियार तथा गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार हंदवाड़ा पुलिस को अपने गुप्त सूत्रों से हंदवाड़ा में आतंकियों की मूवमेंट के बारे में जानकारी मिली। इसी के आधार पर पुलिस तथा सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की 92 बटालियन के एक संयुक्त दल ने हंदवाड़ा में फल मंडी क्रॉसिंग पर एक विशोष नाका स्थापित किया। नाके के दौरान सुरक्षाबल आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग करने लगे। इस दौरान तीन आतंकियों ने नाका पार्टी को देखकर मौके से भागने की कोशिश की लेकिन सतर्क जवानों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से एक पिस्तौल, एक पिस्तौल पत्रिका, सात पिस्टल राउंड और दो ग्रेनेड बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें – राष्ट्रमंडल खेल : सातवां दिन मुरली श्रीशंकर ने रजत और सुधीर ने जीता स्वर्ण पदक, भारत ने अब तक झटके ‘इतने’ मेडल

खतरनाक था इरादा
प्रारंभिक जांच से पता चला कि तीनों आतंकियों को हंदवाड़ा में हमले करने का काम सौंपा गया था ताकि जानमाल की हानि हो और क्षेत्र में शांति भंग हो। सुरक्षा टीमों द्वारा समय पर और त्वरित कार्रवाई से क्षेत्र में एक आतंकी हमला टल गया। पकड़े गए आतंकियों की पहचान मंजूर अहमद, शौकत अहमद भट के रूप में हुई है। हलांकि तीसरे आतंकी के नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

इस संबंध में हंदवाड़ा के स्थानीय थाने में यूएपीए एवं आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संदर्भ में आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here