फिलीस्तीनी हमले में मारी गई सौम्या का शव दिल्ली पहुंचा, केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी

इजरायल में हमास के हमले में मारी गई भारतीय महिला सौम्या संतोष का शव दिल्ली पहुंचा है। यहां से शव को केरल स्थित उनके गांव में ले जाया जाएगा।

11 मई को फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में मारी गई केरल की महिला सौम्या संतोष के शव के शव को दिल्ली लाया गया। केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और इजरायल की उप दूत रोनी येदिदिया क्लेन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सौम्या का शव भारत लाने की जानकारी विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि सौम्या के शव को दिल्ली से केरल ले जाया जाएगा।

11 मई को फिलीस्तीन की ओर से दागे गए रॉकेट से सौम्या की मौत हो गई थी। वह केरल की इदुक्की जिले के कीरीथोडू की रहनेवाली हैं। 30 वर्षीय सौम्या इजरायल में पिछले 7 साल से एक महिला के केयर टेकर के रुप में काम कर रही थी।

हमले तेज
इस बीच इजरायल ने गाजा में जमीन के नीचे सुरंग में बनाए गए हमास के ठिकानों को नष्ट करने के लिए भीषण बमबामरी की है। इजरायल की तोपों से गोले बरसाए गए और हमास के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। यह हमला करीब 40 मिनट तक किया गया।

ये भी पढ़ेंः इजरायल-हमास में संघर्ष तेज! जानिये, किसने कहां किया हमला

हमास ने फिर दागे रॉकेट
हमास ने भी इजरायल के यरुशलम तथा तेल अवीव सहित कई शहरों पर रॉकेट दागे हैं।  इजरायल ने कहा है कि लेबनान ने भी रॉकेट दागे हैं। हालांकि लेबनान ने इसका खंडन किया है। फल्स्तीनी अधिकारी के अनुसार हमले में अब तक 119 लोग मारे गए हैं। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। हमले में 830 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री का कड़ा रुख
इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि उनके पूरे अभियान को अभी थोड़ा और समय लगेगा। इस बार हमास को कड़ा सबक सिखाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here