अब तक 118, जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़

जम्मू कश्मीर में शांति स्थापना के लिए सेना नित्य कार्रवाई कर रही है। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के कारण प्रदेश में आमजनों के विकास में दिक्कतें हो रही हैं।

109

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक जिले के करेरी इलाके के वानीगाम बाला में रिहायशी इलाके में दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस साल अब तक सेना ने 118 आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

ये भी पढ़ें – ये हैं विश्व की 10 सबसे ताकतवार खुफिया एजेंसियां, जिनका लोहा मानती है दुनिया

पुलिस के मुताबिक तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। मौके पर घेराबंदी की गई है। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल जनवरी से लेकर जून तक 118 आतंकी सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। इसमें 32 विदेशी आतंकी भी शामिल हैं। पुलिस महानिदेशक के मुताबिक 118 आतंकियों में से 77 पाकिस्तान प्रायोजित लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर हुए 26 आतंकी जैश-ए- मौहम्मद के सदस्य थे। पिछले साल जनवरी से जून तक 55 आतंकियों को सेना ने ढेर किया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.