पाकिस्तान में आतंकी हमलाः कैप्टन सहित 12 सैनिकों की मौत, कई लोग बंधक बनाए गए

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए हमले में पाकिस्तानी आर्मी के कैप्टन और 11 सैनिकों को आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में काम करने वाले कई आम नागरिकों को आंतकियों ने बंधक बना लिया है।

आतंकवाद की फैक्ट्री चलाने वाले पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए हमले में पाकिस्तानी आर्मी के कैप्टन और 11 सैनिकों को आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में काम करने वाले कई आम नागरिकों को आंतकियों ने बंधक बना लिया है।

पाकिस्तानी सेना के मारे गए आर्मी कैप्टन की पहचान कैप्टन अब्दुल बासित के रुप में हुई है। इस हमले में अन्य 15 सैनिक घायल भी हो गए हैं।

आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन शुरू
हमले के बाद पाकिस्तानी आर्मी ने खुर्रम क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन शुरू कर दिया है। पाक मीडिया के अनुसार कैप्टन बासित रेस्क्यू मिशन का नेतृत्व कर रहे थे। हाफिज दौलत खान नामक आतंकवादी के बारे में बताया जा रहा है कि उसने टेलीकॉम सेक्टर में काम करने वाले 6 कर्मचारियों को बंधक बना लिया है।

ये भी पढ़ेंः शेर बहादुर देउबा बने नेपाल के नए प्रधानमंत्री! क्या भारत के साथ सुधरेंगे संबंध?

आतंकियों ने लिया बदला
फिलहाल पाकिस्तान ने दावा किया है कि सैनिकों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान के आतंकवादियों ने इस नरसंहार को अंजाम दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की थल स्काउट की जिस पेट्रोलिग पार्टी पर हमला किया गया है, उसने तालिबान के कुछ लड़ाकों को गिरफ्तार कर लिया था और एक लड़ाके को गोली मार दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here