श्रीनगरः सुरक्षाबलों ने दो आतंकी कमांडरों को उतारा मौत के घाट ! जानिये, किस कुख्यात संगठन से था संबंध

मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

श्रीनगर के बाहरी इलाके बेमिना में 13 जून देर रात सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान से घाटी आया आतंकवादी कमांडर अब्दुल्ला गोजरी और लश्कर का स्थानीय आतंकवादी कमांडर मुसैब मारा गया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकियों ने की सुरक्षाबलों पर गोलीबारी
सुरक्षाबलों इस क्षेत्र में दोनों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद विशेष अभियान दल के जवानों ने सेना के जवानों के साथ इलाके में तलाशी शुरू की। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद हुई मुठभेड़ हो सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया।

ये भी पढ़ें – देश की 70 से अधिक वेबसाइट्स पर साइबर अटैक! जानिये, महाराष्ट्र में कितनी वेबसाइट्स को बनाया निशाा

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 102 आतंकी
आईजीपी ने इसकी पृष्टि की है। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के कमांडर अब्दुल्ला गोजरी और लश्कर के स्थानीय कमांडर मुसैब के रूप में हुई है। अब्दुल्ला गोजरी अनंतनाग जिले के पहलगाम का रहने वाला था। वीजा-पासपोर्ट के आधार पर वह चार वर्ष पूर्व वाघा बार्डर के रास्ते पाकिस्तान गया था। लश्कर ने अब्दुल्ला गोजरी को पाकिस्तान के आतंकी हांजला के साथ पिछले महीने कश्मीर भेजा था। उसे अमरनाथ की वार्षिक यात्रा पर हमले की जिम्मेदारी दी गई थी। आईजीपी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों के मारे जाने के साथ ही इस साल अब तक कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने 102 आतंकियों को मार गिराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here