खतरनाक विस्फोटक के साथ दबोचे गए दो आतंकी! जानिये, कितना खतरनाक था उनका इरादा

एक वाहन में दो आतंकियों की आवाजाही के संबंध में मिले इनपुट के आधार पर 26 अप्रैल को 29 आरआर, पुलिस और 2 एसएसबी ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग और आसपास की गलियों में विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए।

श्रीनगर के पट्टन इलाके से सुरक्षा बलों ने 26 अप्रैल को दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के कब्जे से हथियार तथा गोला-बारूद बरामद हुए हैं। दोनों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

श्रीनगर में एक वाहन में दो आतंकियों की आवाजाही के संबंध में मिले इनपुट के आधार पर 26 अप्रैल को 29 आरआर, पुलिस और 2 एसएसबी ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग और आसपास की गलियों में विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए।

ऐसे दबोचे गए आतंकी
एक तेज रफ्तार टवेरा को सुरक्षाबलों ने देखा जो संदिग्ध तरीके से घूम रही थी। सुरक्षा बलों ने टवेरा को रुकने का इशारा किया। वाहन अचानक रुक गया और उसमें से दो व्यक्ति (चालक और सह-चालक) कूद गए तथा पास के जंगली बाग क्षेत्र की ओर भाग गए। सुरक्षा बलों ने दोनों का पीछा किया और कुछ ही देर बाद दोनों को दबोच लिया।

दोनों की हुई पहचान
पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान मोहम्मद आकिब मीर पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी बटपोरा, सोपोर और दानिश अहद दारो पुत्र अब्दुल अहद दरी निवासी सोपोर के रूप में हुई है। दोनों के कब्जे से 2 चीनी पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 10 राउंड गोला-बारूद, 2 चीनी ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस ने वाहन जब्त कर लिया है।

खतरनाक था इरादा
-अब तक की जांच में पता चला है कि दोनों जैश-ए-मोहम्मद के हाइब्रिड मॉड्यूल से संबंध रखते हैं और अल्पसंख्यक व बाहरी लोगों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

-दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी से सुरक्षा बलों ने कईं आतंकी साजिशों को विफल कर दिया है और एक ऐसे मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है, जो सरपंचों की हत्या आदि सहित विभिन्न आतंकी हमलों को अंजाम देने में मदद कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here