अपने प्राण देकर सेना ने आतंकी को जहन्नमु पहुंचाया, कश्मीरी पंडित का हत्यारा ढेर

भारतीय सेना और पुलिस कश्मीर में अपने प्राणों की आहुति देकर रक्षा का कार्य कर रही है। तीन दिन पहले कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या आतंकियों ने की थी। उस हत्यारे को सेना ने मार गिराया है।

102

जिले के अवंतीपोरा के पदगामपोरा में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल एक आतंकी समेत दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। इस मुठभेड़ में एक सेना के जवान को वीरगति प्राप्त हुई है, जबकि एक अन्य जवान घायल है।

सुरक्षा बलों पर की कार्रवाई
जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था। यहां छिपे आतंकियों ने अपने को घिरा देखकर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की और टीआरएफ के आतंकी आकीब मुस्ताक समेत दो लोगों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान फायरिंग में सेना के दो जवान घायल हो गए। घायलों को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन पर एक जवान को बचाया नहीं जा सका।

ये भी पढ़ें – एस-400 की तीसरी यूनिट होगी तैनात, रूस ने बना दी बात

पुलिस ने की पुष्टि
एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि अवंतीपोरा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान पुलवामा (ए श्रेणी) के अकीब मुस्ताक भट के रूप में हुई है। उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के लिए काम किया था और आजकल वह टीआरएफ के साथ काम कर रहा था। एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकी कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हुआ है, जबकि एक अन्य जवान घायल है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.