रूस की पर्म यूनीवर्सिटी में फायरिंग, इमारत से ऐसे कूदे छात्र.. देखें वीडियो

इस हमले के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। रूसी सुरक्षा एजेंसियां घटनास्थल पर हैं।

रूस की पर्म यूनीवर्सिटी में आतंकी हमला हुआ है। जिसमें आठ लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले के बाद परिसर में डर का वातावरण है। छात्र बहुत डरे हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक हथियारबंद शख्स कैंपस की इमारत क्रमांक-8 में घुस आया। उसने लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर वहां सुरक्षा बलों ने घेर लिया और हमलावर को घायल कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हमलावर का नाम तिमूर बेकमांसुरोव था और घायल होने से उसकी मौत हो गई है।

इन्वेस्टिगेटिव कमेटी की सदस्य स्वतलाना पेत्रेन्को ने जानकारी दी है कि, हमलावर पर्म यूनीवर्सिटी का छात्र था। उसके मारे जाने की पुष्टि अभी तक नहीं की गई है, उसे घायल बताया गया है। यह भी कहा गया है कि उसकी पहचान कर ली गई है।

रूसी राष्ट्रपति ने पर्म यूनीवर्सिटी के हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस संदर्भ में क्रेमलिन के प्रवक्ता डीमिट्री पेस्कोव ने राष्ट्रपति की ओर से जारी संदेश को साझा किया है। राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मिशुस्तीन को निर्देश दिया है कि वे मंत्री फाल्कोव और मुराश्को को पर्म भेजें और घायलों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here