पंजाब: दिवाली पर था दहलाने का षड्यंत्र, ऐसे पोल खुली

पंजाब में आतंक फैलाने के उद्देश्य से सीमा पार गतिविधियां जारी हैंं।

पंजाब में पुलिस आतंकी षड्यंत्र को विफल करते हुए बम बरामद किया है। यह बम एक खेत में छुपाकर रखा गया था। यह घटना भारत पाकिस्तान सीमा के पास बसे गांव की है, जो फिरोजपुर जिले में आता है। पुलिस ने टिफिन बॉक्स बम बरामद किया है।

इस षड्यंत्र की जानकारी पूर्व में जलालाबाद में हुए बम विस्फोट की जांच में सामने आया है। जिसमें जांच एजेंसी ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों से पूछताछ के बाद बुधवार को अली के गांव से बम बरामद किया गया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता के अनुसार, लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने सोमवार को जलालाबाद विस्फोट मामले के एक आरोपी रंजीत सिंह उर्फ ​​गोरा को आश्रय और रसद सहायता प्रदान करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था, इस प्रकरण की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी कर रही है।

ये भी पढ़ें – कोरोना से जंग में मिला एक और बड़ा हथियार!

आतंकी गतिविधि रोकथाम कानून के अंतर्गत प्रकरण
सिधवान बेट पुलिस ने टिफिन बम बरामद किये जाने के बाद मामला दर्ज किया है। इस प्रकरण में अब अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

पंजाब में पिछले कुछ महीनों में टिफिन बम बरामद किये जाने की घटनाओं में वृद्धि देखी गई है। गणतंत्र दिवस के पहले भी बड़ा टिफिन बम बरामद किया गया था। यह बरामदी अमृतसर ग्रामीण, कपूरथला, फजिका और तरन तारन से मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here