घुसपैठियों की खैर नहीं!

सर्दियों के मौसम में भारतीय सुरक्षा बलों के ध्यान भटकाकर पाकिस्तान अपने घुसपैठियों को भारत में घुसाने की साजिश रच रहा है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना के जवान नियंत्रण रेखा पर सीज फायर का उल्लंघन कर गोलीबारी करते हैं और मौका पाकर घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश करते हैं।

पाकिस्तान के कब्जे ( पीओके)वाले कश्मीर में लॉन्च पैड पर करीब 250 आतंकवादियों के मौजूद होने का खुसाला हुआ है। ये आतंकवादी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। हालांकि उनकी यह साजिश नाकाम करने के लिए भारतीय सुरक्षा बल के जवानों ने कमर कस रखी है। यह दावा सेना की 15वीं कोर के मुखिया लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने किया है।

पाकिस्तान रच रहा है साजिश
लेफ्जटिनेंट जनरल राजू ने कहा कि सर्दियों के मौसम में भारतीय सुरक्षा बलों के ध्यान भटकाकर पाकिस्तान अपने घुसपैठियों को भारत में घुसाने की साजिश रच रहा है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना के जवान नियंत्रण रेखा पर सीज फायर का उल्लंघन कर गोलीबारी करते हैं और मौका पाकर घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश करते हैं। लेकिन अब भारतीय सेना उनकी हरकतों को समझने लगी है इसलिए अब पाकिस्तान के लिए घुसपैठ करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने आतंकियों को भेजकर भारत में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः मणिपुर में शाह की वाह!

परेशान है पाकिस्तान
बता दें कि सामरिक रुप से अति महत्वपूर्ण यह कोर नियंत्रण रेखा( एलओसी) के आसपास मुस्तैद रहता है और दूरवर्ती क्षेत्रो में आतंकवाद से निपटने की इसकी जम्मेदारी होती है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए डीडीसी के चुनाव के कारण पाकिस्तान काफी परेशान हैं और वह किसी भी हालत में इस केंद्रशासित प्रदेश में आतंकवाद भड़काने की कोशिश कर रहा है।

सेना का हौसला बुलंद
15वीं कोर के मुखिया लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने बताया कि जिला डेवलपमेंट काउंसिल के शातिपूर्ण चुनाव से सेना और पुलिस बहुत खुश है और उनके हौसले बुलंद हैं। बता दें कि इस चुनाव में बड़ी संख्या में लोग मतदान करने निकले और 51 फीसदी से अधिक मतदान कर उन्होंने भारतीय लोकतंत्र में अपना विश्वास जताया। राजू ने कहा कि अब निर्वाचित प्रतिनिधियो पर निर्भर करता है कि वे लोगों के लिए काम करें और लोग भी विकास करने के लिए उन पर दबाव बनाएं। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के किसी भी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए हम तैयार हैं।

चौतरफा हमले झेल रही है इमरान सरकार
बता दें कि चौतरफा हमले झेल रहे पाकिस्तान की इमरान सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। इसलिए वह भारत में आतंकी गतिविधियां फैलाकर पाकिस्तान की आवाम का ध्यान भटकाने की कोशिश कर सकती है। हाल ही 11 पार्टियों के राजनैतिक गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने इमरान खान को 31 जनवरी तक गद्दी छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है।

सर्जिकल स्ट्राइक का डर
बता दें कि हाल ही में पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान के साथ ही पाक सेना ने यह दावा किया था कि भारत पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। लेकिन भारत ने उसके इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया न व्यक्त कर उसके दावे की हवा निकाल दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here