जानिये, पाक खुफिया एजेंसी का क्या है के-2 प्लान,जिसके जरिए वो रच रही है ऐसा षड्यंत्र

खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि आईएसआई ने इस षड्यंत्र के लिए पंजाब के अपराधियों से सांठगांठ की है। बताया गया है कि हमले के लिए उत्तर प्रदेश में हथियार पहुंचाने का आदेश दिया गया है।

86

पाकिस्तान भारत में तरह-तरह से अशांति फैलाने की नापाक कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में उसने देश के राष्ट्रीय स्वयं सेवकों की हत्या की साजिश रची है। पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के इस नापाक इरादे का खुलासा हुआ है।

खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि आईएसआई ने इस षड्यंत्र के लिए पंजाब के अपराधियों से सांठगांठ की है। बताया गया है कि हमले के लिए उत्तर प्रदेश में हथियार पहुंचाने का आदेश दिया गया है। इसके लिए ड्रोन इस्तेमाल करने का दावा किया गया है।

इन पांच राज्यों में होने हैं चुनाव
बता दें कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत देश के पांच राज्यों में 2022 के शुरुआती महीनों में ही चुनाव होने हैं। इनमें गोवा और मणिपुर भी शामिल है। खुफिया एजेंसियों के इस खुलासे के बाद आरएसएस नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है। बताया जा रहा है कि इस तरह का षड्यंत्र रच कर पाकिस्तान उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक अशांति फैलाना चाहता है।

के-2 दिया नाम
ऑप इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बाद अब आईएसआई पंजाब के कुछ असामाजिक तत्वों को अपने स्लीपर सेल बनाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए उन्हें हथियार भी सप्लाई किए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस प्लान का नाम के-2 रखा गया है। बताया जा रहा है कि आतंकी कश्मीर की तरह अब दूसरे राज्यों में भी आतंकवाद फैलाने की साजिश रच रहे हैं। इसलिए इसका नाम के-2 दिया है। आईएसआई इसके लिए युवकों को बहकाकर आतंकी समूहों में शामिल करने का भी षड्यंत्र रच रहा है।

ये भी पढ़ेंः यहां हो रहा है लाल खून का काला कारोबार! ऐसे हुआ पर्दाफाश

केंद्र सरकार उसके मंसूबे से वाकिफ
इस तरह की आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय पंजाब में ज्वाइंट काउंटर ऑपरेशन सेल स्थापित करने पर विचार कर रहा है। एनआईए, आईबी और रॉ के साथ ही पंजाब पुलिस भी इसमें शामिल होगी। सरकार की मुख्य चिंता पंजाब और उत्तर प्रदेश में चुानव के दौरान होने वाली सभाएं हैं। इन सभाओं को आतंकी निशाना बना सकते हैं। लेकिन सरकार पाकिस्तान के इस नापाक इरादे से वाकिफ है और वह उसकी हर साजिश को नाकाम करने में सफल है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.