कश्मीर में आतंक का ये है नया अस्त्र!

अधिकारियों का दावा है कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने यह सुरंग आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए बनाई है। इससे पहले पिछले साल नंवबर में भी इसी तरह की एक सुरंग का पता लगा था।

भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग का पता लगाया है। अधिकारियों का दावा है कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने यह सुरंग आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए बनाई है। इससे पहले पिछले साल नंवबर में भी इसी तरह की एक सुरंग का पता लगा था।

2020 में भी मिली थी सुरंग
बोर्डर सिक्योरिटी फोर्स( बीएसएफ) ने इस सुरंग का पता लगाया है। अधिकारियों का कहना है कि यह भी नवंबर में खोजी गई सुरंग की तरह ही है। उनके मुताबिक जीरो प्वाइंट से सुरंग की एंट्री तकरीबन 300 फीट थी और भारतीय सीमा पर लगी फेंस से मात्र 65 फीट दूर थी। इस सुरंग के पता लगने के बाद इमरान खान सरकार की साजिश का पर्दाफाश हो गया है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर में शांति को भंग करने की साजिश रच रहा है। इसके लिए वह हर संभव कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप!

मिली थी गुप्त सूचना
बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि पिछली सुरंग को पता लगाते समय मिले अनुभव के कारण हमें इस बार सुरंग का पता लगाने में आसानी हुई। हमें इसके बारे में गुप्त जानकारी मिली थी। इसके बावजूद सही जगह का पता लगाकर सुरंग का पता लगाना काफी मुश्किल काम था।

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की पुरानी नीति
नई दिल्ली में मौजूद काउंटर टेरर अधिकारियों ने बताया कि सुरंग मिलने से पाकिस्तानी सेना की साजिश का पर्दाफाश हो गया है। उनका कहना है कि यह पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की पुरानी नीति का हिस्सा है। वे ध्यान हटाने के लिए सीमा पर गोलीबारी करते हैं और आतंकियों को भारत में घुसपैठ करने में करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here