पाकिस्तानः चीनी इंजीनियरों को ले जा रही बस में विस्फोट, 13 लोगों की मौत

14 जुलाई की सुबह पाकिस्तान के ऊपरी कोहिस्तान में विस्फोट हुआ है। विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई।

उत्तरी पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों को ले जा रही एक बस में विस्फोट हो गया। इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों में 9 चीनी इंजीनियर भी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार विस्फोट चीनी नागरिकों को निशाना बनाने के लिए गया था। 14 जुलाई की सुबह यह विस्फोट ऊपरी कोहिस्तान में हुआ है। विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई।

क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारी का कहना है कि इस विस्फोट में 13 लोग मारे गए हैं। अधिकारी ने बताया कि बस में लगभग 30 चीन के इंजीनियर थे। यह बस ऊपर कोहिस्तान के दासू बांध की साइट पर जा रही थी। इस विस्फोट में चीन के इंजीनियर के आलावा दो संसदीय सुरक्षाकर्मियों के भी मारे जाने की खबर है।

कॉरिडोर का भाग है प्रोजेक्ट
बता दें कि दासू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर का एक भाग है। चीन द्वारा बनाए जा रहे बेल्टा रोड इनिशिएटिव पर चीन करीब 65 अरब डॉलर का खर्च कर रहा है। इस प्रोजेक्ट में काफी संख्या में पाकिस्तान के मजदूर काम करते हैं। वहीं बड़ी संख्या में चीन के इंजीनियर्स भी यहां मौजूद रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में आतंकी हमलाः कैप्टन सहित 12 सैनिकों की मौत, कई लोग बंधक बनाए गए

पहले भी हुए हैं हमले
पाकिस्तान में चीन द्वारा बनाए जा रहे विभिन्न प्रोजेक्ट के सिलसिले में बड़ी संख्या में चीनी नागरिक पाकिस्तान में रह रहे हैं। हालांकि कई जगहों पर चीन द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्ट का विरोध भी हो रहा है। इसलिए चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर इससे पहले भी हमले हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here