बिहार में नक्सलियों की कायराना हरकत! चार मासूमों को फांसी पर लटकाया और….

बिहार में गया से लगभग 70 किलोमीटर दूर डुमरिया प्रखंड स्थित मौनवार गांव में नक्सलियों ने चार लोगों की जान ले ली है।

90

काफी समय बाद बिहार में एक बार फिर नक्सलियों ने तांडव मचाया है। इधर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 26 नक्सलियों को ढेर किए जाने के बाद बिहार में माओवादियों ने मासूमों की जान लेने की कायराना हरकत की है।

गया से लगभग 70 किलोमीटर दूर डुमरिया प्रखंड स्थित मौनवार गांव में नक्सलियों ने चार लोगों की जान ले ली है। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। चारों को उन्होंने गांव से थोड़ी पर बने खटाल में फांसी लगा दी। मृतकों में एक ही परिवार के पति-पत्नी शामिल हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने जाते-जाते एक घर को बम से उड़ा दिया और एक मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया। इस तरह की बर्बरता से ग्रामीणों में दहशत है।

मृतकों में ये शामिल
मृतकों में सत्येंद्र सिंह, महेंद्र सिंह और उनकी पत्नी मनोरमा देवी और सुनीता देवी शामिल हैं। नक्सलियों ने गांव में पर्चा लगाकर अपनी कार्रवाई को सही ठहराने की कोशिश की है। उन्होंने पर्चे में लिखा है कि यह हत्या बदला लेने के लिए की गई है। बता दें कि इससे पहले चार नक्सलियों को इसी क्षेत्र में मौत के घाट उतार दिया गाया था।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में अब तक 26… नक्सली प्यादों की मौत का बढ़ सकता है आंकड़ा

एसएसपी ने हमले को बताया कायराना
पर्चा जन मुक्ति छापाकार सेना, मध्य जोन-झारखंड, भाकपा के नाम से लगाया गया है। गांव के लोग डरे और सहमे हुए हैं। वे कुछ भी बताने से बच रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। उसने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाकर नक्सलियों को पकड़ने की कोशिश शुरू कर दी है। एसएसपी आदित्य कुमार ने इसे कायराना हमला बताते हुए कहा है कि नक्सलियों ने यह हरकत चुनाव में दबाव बनाने के लिए की है। हत्या उसी स्थान पर की गई है, जहां मुठभेड़ में चार नक्सली मौत के घाट उतारे गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.