कुलगाम में ऐसे ठोके गए दो आतंकी!

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

92

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के नौपोरा-खेरपोरा इलाके में 27 जून को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। क्षेत्र में सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, कुलगाम जिले के नौपोरा-खेरपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

आतंकियों की पहचान का प्रयास जारी
इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। क्षेत्र में सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। सुरक्षा बलों का मानना है कि मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद या किसी अन्य खतरनाक आतंकी संगठन से संबंध हो सकते हैं। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच जारी है और आतंकियों की पहचान की कोशिश जारी है।

यह भी पढे़ं-नासा के लिए ऐतिहासिक दिन, ऑस्ट्रेलिया से पहला रॉकेट किया लॉन्च

डोडा से आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद
जम्मू संभाग के जिला डोडा से सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है।पुलिस ने कहा कि डोडा पुलिस ने सुरक्षा बलों ने आतंकी फरीद अहमद पुत्र गुलाम हसन निवासी कोटि डोडा को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने उसके कब्जे से 01 चीनी पिस्तौल, 02 मैगजीन, 14 जिंदा कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

खतरनाक था इरादा
पुलिस के एक प्रवक्ता ने 27 जून को बताया कि अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के तौर पर डोडा थाना के पुलिस दल ने डोडा टाउन के बाहरी इलाके में नाका लगाया और हथियार व गोला-बारूद ले जा रहे एक युवक गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और एक विशेष टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि फरीद अहमद को मार्च-2022 के महीने के दौरान एक संदिग्ध से हथियार और गोला-बारूद मिला था और उसे डोडा में पुलिस कर्मियों पर हमला करने का काम सौंपा गया था। .हालांकि डोडा पुलिस ने समय पर और त्वरित कार्रवाई के चलते इस नापाक साजिश को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस थाना डोडा में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

कमांडरों के संपर्क में था आतंकी
प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पकड़ा गया आतंकी सीमा पार स्थित आतंकवादी कमांडरों के साथ संपर्क में था। कश्मीर घाटी और डोडा क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता था। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.