मंत्रालय में किसने की शराब पार्टी?

महाराष्ट्र के मंत्रालय परिसर में शराब की बोतलें बरामद होने के बाद इस बात की चर्चा है कि आखिर इस पवित्र स्थान पर किसने शराब पी?

69

मंत्रालय वो जगह है, जहां किसी भी राज्य की जनता के भाग्य और भविष्य की रुपरेखा तैयार की जाती है। नियम-कानून और जनता के भले के लिए योजनाएं तैयार करने में मंत्रालय का महत्वपूर्ण योगदान होता है। मंत्रालय यानी मंत्रियों का घर। इन दिनों महाराष्ट्र के मंत्रियों का घर यानी मंत्रालय जनकल्याण या किसी योजनाओं के कारण नहीं, बल्कि एक अलग कारण से सुर्खियों में है।

महाराष्ट्र के मंत्रालय परिसर में शराब की बोतलें बरामद होने के बाद इस बात की चर्चा है कि आखिर इस पवित्र स्थान पर किसने शराब पीकर बोतलें यहा छोड़ दीं। जनता के हित में विचार-मंत्रणा किए जाने वाले मंत्रालय में शराब के बोतलें कैसे आईं?

यहां से बरामद हुईं शराब की बोतलें
मंत्रालय के रेस्टोरेंट परिसर से बरामद शराब की बोतलें आखिर यहां कैसे पहुंचीं, इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं। ये बोतल मंत्रालय में राजपत्रित अधिकारियों के रेस्तरां के नीचे स्थित एक कमरे से बरामद की गई हैं।

ये भी पढ़ेंः 15 अगस्त से मुंबई लोकल ट्रेन का पास कैसे प्राप्त करें? जानिये, इस खबर में

विपक्ष ने साधा ठाकरे सरकार पर निशाना
इस घटना के बाद विपक्ष भारतीय जनता पार्टी ने आक्रामक रुख अपनाया है। पार्टी ने मामले को आपत्तिजनक बताते हुए इसकी जांच की मांग की है। विधानपरिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। दरेकर ने कहा,’मंत्रालय में शराब की बोतलों का मिलना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, परेशान करने वाली और शर्मनाक घटना है। एक तरफ मंत्रालयों में शराब की बोतलें पहुंच रही हैं और दूसरी तरफ आम जनता को न्याय नहीं मिल रहा है।

जांच की मांग
दरेकर ने मांग करते हुए कहा कि मंत्रालय में शराब की बोतलें किसने लाईं और किसलिए लाई, इन सभी मामलों की जांच की जाए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यह मामला सरकार की मानसिकता को दर्शाता है।

गंभीर मामला
मंत्रालय में राज्य के कोने-कोने से लोग बड़ी उम्मीद लेकर आते हैं। बिना पास के उन्हें मंत्रालय में प्रवेश नहीं दिया जाता है। कोरोना के कारण यहां कड़े प्रतिबंध लागू हैं। इसके लिए यहां आने वाले लोगों की कोरोना परीक्षण किया जाता है। तमाम तरह की कड़ाई के बावजूद यहां शराब की बोतलें पाए जाने पर सवाल उठाया जाना स्वाभाविक है।

सरकार ने कही ये बात
सामान्य प्रशासन विभाग राज्य मंत्री दत्तात्रेय भराने ने इस बारे में सरकार का पक्ष का स्पष्ट किया है। उन्होंने कहा कि मामले की गहनता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्रालय की सुरक्षा के सारे इंतजाम पुलिस प्रशासन के पास हैं, लेकिन मंत्रालय सभी विभागों के मंत्रियों का विषय है। यह सिर्फ गृह मंत्री या पुलिस की बात नहीं है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.