लखनऊः अलकायदा के दो खतरनाक आतंकवादी ऐसे चढ़े एटीएस के हत्थे!

एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र के दुबग्गा चौराहे पर स्थित एक घर में आतंकवादी आराम कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एटीएस के अधिकारी चौकन्ने हो गए।

80

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो आतंकवादियों को धर दबोचा गया है। एटीएस ने सर्च ऑपरेशन चलाकर इन आतंकवादियों को शहर के काकोरी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। इनके पास से प्रेशर कुकर बम के साथ ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों फिदायीन हमला करने की साजिश रच रहे थे।

गिरफ्तार आरोपियों में मिनहाज अहमद सिराज अहमद, निवासी- लखनऊ, दुबग्गा, रिंग रोड और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर अमीनुद्दीन, निवासी लखनऊ, मोहिबुल्लापुर, सीतापुर रोड शामिल है। एटीएस अधिकारियों ने बताया कि ये आतंकी 15 अगस्त को यूपी में बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी साजिश
एटीएस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इनकी गिरफ्तारी के बाद आतंकवादी के रुप में पहचान होने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दी गई है।

गुप्त सूचना के आधार पर चलाया गया सर्च ऑपरेशन 
मिली जानकारी के अनुसार एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजधानी के काकोरी क्षेत्र के दुबग्गा चौराहे पर स्थित एक घर में आतंकवादी आराम कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एटीएस के अधिकारी चौकन्ने हो गए और उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेश काकोरी में फोन कर इसकी जानकारी दी। उसके बाद वे पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी। उसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान दो आतंकवादी गिरफ्तार किए गए। ये अल कायदा से जुड़े बताए जा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ेंः यूपी में नई जनसंख्या नीति की घोषणा! ये हैं खास बातें

गिरफ्तारी से हड़कंप
फिलहाल इनकी गिरफ्तारी से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है, हालांकि ये नहीं पता चल पाया है कि ये किस तरह की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। एटीएस के लिए इनकी सुरक्षित गिरफ्तारी बड़ी सफलता मानी जा रही है। इनसे पूछताछ में बड़े खुलासे होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.