अनंतनाग में बड़ी सफलता, मारा गया हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर खांडे

अनंतनाग जिले के कपरान रेशीपोरा इलाके में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर निसार खांडे को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान सेना के तीन जवान तथा एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए। इनका उपचार श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में चल रहा है। मुठभेड़ स्थल से आतंकी के शव के साथ हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। रेशीपोरा इलाके से जंगल सटा हुआ है। इस जंगली क्षेत्र में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा है।

ये भी पढ़ें – #TargetKilling 177 हिंदू टीचरों का अचानक स्थानांतरण, ये है कारण

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अनंतनाग मुठभेड़ की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर निसार खांडे अक्टूबर 2018 से कश्मीर घाटी में सक्रिय था। वह दोरू (अनंतनाग) का रहने वाला था। खांडे के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान व एक नागरिक भी घायल हुए हैं। सभी को इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने सुरक्षाबलों को इस कामयाबी के लिए बधाई भी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल, उसकी मैगजीन व अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

अनंतनाग पुलिस को शुक्रवार देर शाम अहम सूचना मिली थी कि कापरन इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर कापरन इलाके को घेर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। रात में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। अंधेरा होने के चलते सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल की घेराबंदी और सख्त कर दी। शनिवार सुबह होते ही मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली गई तो हिजबुल कमांडर निसार खांडे का शव बरामद किया गया। मुठभेड़ के दौरान सेना तीन जवान तथा एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ समाप्त कर आतंकी का शव बरामद कर हथियार और अन्य गोला-बारूद को अपने कब्जे में ले लिया है। रेशीपोरा के साथ सटे जंगल में आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते तलाशी अभियान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here