जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया और किसी आतंकी के छिपे नहीं होने को लेकर आश्वस्त हो जाने के बाद लोगों के लिए क्षेत्र को खोल दिया।

154

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में खिरयु पांपोर क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। 20 अगस्त को सुबह से ही यहां आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी थी। आखिरकार दोनों आतंकीवादी मार गिराए गए। ढेर किए गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं।

आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया और किसी आतंकी के छिपे नहीं होने को लेकर आश्वस्त हो जाने के बाद लोगों के लिए क्षेत्र को खोल दिया। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी स्थानीय है।

घटनास्थल से हथियार और गोला बारुद बरामद
सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही घटनास्थल से हथियार और गोलाबारुद भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने इससे इनकार करते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी।

हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे आतंकी
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस बारे में बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान मुसैब मुश्ताक, निवासी खिरयु के तौर पर हुई है। वह पटसुना के गर्ल्स हाई स्कूल के एक कर्मचारी की हत्या में शामिल था। वह हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा था, जिसने दक्षिण कश्मीर में कई नागरिकों की हत्या की है। दूसरे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ेंः क्या तालिबान उदार हो गया है? जो बाइडन ने कही ये बात

गुप्त सूचना मिलने के बाद शुरू की गई कार्रवाई
आईजीपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और सावधानी बरतते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच उन्हें आत्मसमर्पण का भा मौका दि गया, लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.