जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, 10 लाख का इनामी कमांडर भी शामिल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल है। उस पर कई गंभीर मामले दर्ज थे।

93

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ केंद्र शासित प्रदेश के सोपोर के तंत्रपोरा ब्रांथ गांव में हुई। 20 जून की शाम से यह मुठभेड़ शुरू थी। आखिर देर रात सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकवादी मार गिराया।
मारे गए आतंकवादियों में लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल है। इसके साथ ही मुदासिर के दो साथी भी मुठभेड़ में ढेर हो गए।

इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में लश्कर के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल है। उस पर कई गंभीर मामले दर्ज थे। हाल ही में उसने तीन पुलिसकर्मियों के साथ ही एक पार्षद और दो नागरिकों की भी हत्या कर दी थी। इसके साथ ही उसने क्षेत्र में तांडव मचाने के लिए कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था।

सुरक्षाबलों के निशाने पर थे आतंकवादी
इस मुठभेड़ को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने भी संयुक्त रुप से अंजाम दिया। 12 जून को सोपोर में पुलिस पर हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों के साथ ही दो स्थानीय नागरिक भी मारे गए थे। उसके बाद से ये आंतकवादी सुरक्षा बल के निशाने पर थे।

ये भी पढ़ेंः जानिये, 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम के संवाद की खास बातें!

लगाए गए थे इनामी पोस्टर
पुलिस दल पर हमले के पीछे लश्कर का हाथ माना जा रहा था और लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी उस हमले में शामिल था। इसके बाद मुदासिर और फयाज अहमद वार के सोपोर में कई स्थानों पर पोस्टर लगाए गए थे। इनकी तस्वीरों के साथ इनके बारे में जानकारी देने वालों को 10 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा भी की गई थी। ढेर किए गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी भी शामिल है। उसका नाम असरार उर्फ अब्दुल्ला है। 2018 में वह उत्तर कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में काफी सक्रिय था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.