जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया

शोपियां में पूरी रात चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की पूरी रात मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए हैं। इसके साथ ही शोपियां में मारे जाने वाले आतंकवादियों की संख्या तीन हो गई है। दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी 10 अप्रैल को ही मार गिराया गया था।

अल बदर संगठन से जुड़े थे आतंकवादी
हादीपुरा में आतंकवादियों के छिपे होने की सिूचना मिली थी। उसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया गया, लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। बचाव में सुरक्षाबल के जवानों द्वारा की गई कार्रवाई में 9 अप्रैल की शाम एक और बाकी दो बीती रात मारे गए। मारे गए आतंकवादी अल बदर संगठन के बताए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में शराब के बदले क्यों ‘कोडीन’ पी रहे हैं आतंकी?

ये भी पढ़ेंः 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में ऐसे टूटी आतंकवाद की कमर!

9 अप्रैल को मारे गए थे 6 आतंकवादी
इससे पहले 9 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। शोपियां और पुलवामा में दो अलग-अलग एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित स्थानीय आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद के प्रमुख समेत 6 आतंकी मौत के घाट उतार दिए गए थे। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र में जहां सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था, वहीं शोपियां में भी तीन आतंकी मारे गए  थे। त्राल में मारे गए आतंकवादियों मे अंसार गजवत उल हिंद संगठन का प्रमुख इम्तियाज शाह भी शामिल था। इस बीच अफवाहों को रोकने के लिए सभी कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

अनंतनाग में एक जवान वीरगति को प्राप्त
बता दें कि इससे पहले अनंतनाग जिले में 9 अप्रैल को आतंकवादियों ने सेना के एक जवान को गोली मार दिया था। पुलिस ने यह जानकारी दी। सेना का जवान छुट्टी में अपने घर आया था। बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में रहनेवाले हवलदार सलीम को उसके घर के बाहर गोली मारकर घायल कर दिया गया था। अस्पताल ले जाते समय वह वीरगति को प्राप्त हो गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here