बारामूला से दबोचे गए तीन आतंकी! जानिये, किस खतरनाक संगठन से है संबंध

सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर इलाके से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से खतरनाक हथियारों के साथ ही गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं।

72

सुरक्षाबलों ने 30 जून को बारामूला जिले के सोपोर इलाके से लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपित राहिद मुश्ताक गनी पुत्र मुश्ताक अहमद गनी निवासी अमरगढ़, अमीर शफकत मीर पुत्र मोहम्मद शफी मीर निवासी अमरगढ़ और ताहिर निसार शेख पुत्र निसार अहमद शेख निवासी बाग ए रहमत सोपोर को पुलिस स्टेशन सोपोर, 52 आरआर तथा सीआरपीएफ की 177 बटालियन की एक संयुक्त नाका पार्टी द्वारा रात 9 बजे के करीब तलाशी के लिए रोका गया।

यह भी पढ़ें-2 जुलाई को गोवा से मुंबई पहुंचेंगे शिंदे गुट के विधायक, राज्यपाल ने सरकार को दिया ये आदेश

भागने की कोशिश नाकाम
अधिकारी ने बताया कि धरनाम्बल से ताक्याबल की ओर आ रहे तीनों ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें चतुराई से पकड़ लिया। तीनों की तलाशी के दौरान उनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, 10 पिस्टल राउंड, 01 हथगोला, 01 एके 47 राइफल बरामद की गई।

इस संगठन से जुड़े हैं तार
प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकी हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि संबंधित धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन तारजू में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच अभी भी जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.