सुरक्षाबलों की दोहरी कामयाबी! हरवन में एक एक ढेर तो अनंतनाग में एक आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां जहां एक लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है, वहीं हरवन क्षेत्र में एक आतंकी मार गिराया गया है।

84

 सुरक्षाबलों ने कश्मीर के अनंतनाग से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार और अन्य सामान बरामद हुए हैं। आतंकी की पहचान फिरोज अहमद, निवासी गरातबल कुमोह कुलगाम, के रूप में हुई है। इससे पहले श्रीनगर के हरवन में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने 19 दिसंबर को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग पुलिस और सेना की राष्ट्रीय राइफल ने संयुक्त अभियान के दौरान आतंकी फिरोज की गिरफ्तारी की।

जून में लापता हो गया था फिरोज
आतंकी के पास से चीन निर्मित पिस्तौल, मैगजीन व अन्य सामान बरामद हुए हैं। फिरोज अहमद इसी साल 7 जून को घर से लापता हो गया था। पुलिस को उसके लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने की सूचना मिली थी। लश्कर में शामिल होने से पहले फिरोज ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में भी काम कर चुका है।

ये भी पढ़ेंः पीएम ने निभाया राजधर्म! लेफ्टिनेंट जनरल (रि) हुड्डा की बहन को दिया ‘बड़ा’ आश्वासन

हरवन क्षेत्र में एक आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हरवन क्षेत्र में 19 दिसंबर की सुबह एक आतंकवादी को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों ने वहां एक अज्ञात आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है। कश्मीर जोन की पुलिस ने आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। उसने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई
पिछले कुछ दिनों में यहां कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्रों में कई आतंकियों को ढर किया गया है। बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर छिपे आतंकी को आत्मसमर्पण के लिए कहा। लेकिन उसने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा पाकर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.