पुलवामा में मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर, एक जवान भी वीरगति को प्राप्त

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। ये तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के बताए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 2 जुलाई को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि सेना का एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हो गया। मारे गए तीन आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए गए हैं, जबकि एक पाकिस्तानी बताया जा रहा है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले में स्थित राजपुरा के हाजिन गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दरम्यान आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू कर दी।

घायल जवान वीरगति को प्राप्त
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबरी में सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया था। अस्पताल में उपचार के दौरान वह वीरगति को प्राप्त हो गया। बाद में घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेजा गया। बाद के मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर कर दिए गए। इनमें तीन का संबंध लश्कर-ए- तैयबा से था, जबकि एक पाकिस्तानी था।

ये भी पढ़ेंः धमकी से डरे टिकैत! मांगी सुरक्षा तो सीएम योगी ने किया ऐसा

इसलिए बौखला गए हैं आतंकी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति तेजी से शांति की ओर बढ़ रही है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस केंद्र शासित प्रदेश के 14 नेताओं से मुलाकात कर उनके विचार जाने थे। मुलाकात पूरी तरह शांतिपूर्ण रही थी और इसमें सभी महत्वपूर्ण पार्टियों के नेता शामिल हुए थे। तब से ही जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। हालांकि भारतीय सेना के अधिकारी और जवान काफी सतर्क हैं। इस कारण पिछले कुछ दिनों से हर दिन आतंकवादी ढेर किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here