जम्मू-कश्मीरः आतंक पर डबल अटैक! एक को पुलावमा में तो दूसरे को श्रीनगर में ठोका

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और श्रीनगर के बेमिना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक-एक यानी कुल दो आतंकी को मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। उसकी पहचान शाहिद बसीर शेख के तौर पर हुई है। वह कई हमलों में शामिल था। इसके साथ ही श्रीनगर के बेमिना क्षेत्र में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

15 अक्टूबर को पुलवामा के वहीबाग क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद पुलवामा पुलिस, सेना की 50-राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने क्षेत्र को घेर लिया। उसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान शुरू की। इसी दौरान आंतकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकी मारा गया।

पुलिस ने की पुष्टि
कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया आतंकी शाहिद बसीर शेख हाल ही में हुई नागरिकों की हत्याओं मे शामिल था। उसके पास से एक एके-47 राइफल, मैग्जीन और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः लखीमपुर पर बहा रहे थे सीएम आंसू, छत्तीसगढ़ में ही रौंद दिये गए दुर्गा भक्त

बेमिना में भी आतंकी ढेर
दूसरी ओर श्रीनगर के बेमिना क्षेत्र में भी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। ढेर किए गए आतंकी ने श्रीनगर के खाननगर में पुलिस उपनिरीक्षक अर्शीद अहमद की हत्या कर दी थी। उसकी कायरता की कहानी सीसीटीवी में कैद हो गई थी। वीडियो में देखा गया था कि काले रंग के कपड़े पहने आतंकी अर्शीद पर पीछे से फायरिंग कर रहा है। उसके बाद अर्शीद जमीन पर गिर गए थे। स्थानीय लोगों ने उन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अर्शीद अहमद कुपवाड़ा के रहने वाले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here