जम्मू-कश्मीरः फिर ठोके गए 3 आतंकी, चार जवान भी घायल

30 दिसंबर को दो अलग-अलग दो मुठभेड़ों में छह आतंकियों के मारे जाने के बाद कश्मीर में सुरक्षा बलों को फिर बड़ी सफलता मिली है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को लगातार सफलता मिल रही है। 2021 के अंतिम दिन 31 दिसंबर को भी श्रीनगर में तीन आतंकR ढेर कर दिए गए। इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान भी घायल हो गए हैं।

31 दिसंबर को चार आतंकियों के मारे जाने की अधिकृत जानकारी दी गई है। यह मुठभेड़ श्रीनगर के पांथा चौक क्षेत्र में हुई। सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान के दौरान आंतकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादी मार गिराए गए।

ऐसे किए गए ढेर
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेर लिया और आतंकियों को आत्मसमर्पण का अवसर दिया। लेकिन जब उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया । इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, जबकि सेना के चार जवान भी घायल हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल से कई खतरनाक हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें – मुंबई में दुष्कर्म के दोषी पादरी को आजीवन कारावास! 6 वर्ष पुराना है मामला

जैश-ए-मोम्मद से संबंधित
पुलिस ने बताया है कि मारे गए आतंकियों में से एक प्रतिबंधित संगठन जैश-ए- मोहम्मद के लिए काम करता था। उसका नाम सुहैल राठर बताया गया है। वह जेवन के आतंकी हमले में शामिल था। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि जेवन हमले में शामिल सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

30 दिसंबर को मारे गए थे 6 आतंकी
बता दें कि दिसंबर 2021 में जेवन क्षेत्र में हुए आतंकी हमले में दो जवान हुतात्मा हो गए थे, जबकि 12 घायल हो गए थे। जम्मू-कश्मीर के सशस्त्र बल पर यह हमला किया गया था। इससे पहले 30 दिसंबर को भी कुलमाम और अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here