आतंकियों के खतरनाक मंसूबों को सुरक्षाबलों ने ऐसे किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास पूंछ में पुलिस और सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में सुरक्षाबल ने एक बड़े आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है।

देश कोरोना से लड़ रहा है।ऐसे में भी हमारे सुरक्षा बल के बहादुर जवान आतंकवादियों तथा देशद्रोहियों को कोई मौका नहीं देना चाहते। यही कारण है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले एक हफ्ते में कम से कम 9 आतंकवादी मार गिराए गए हैं, जबकि कई बार घुसपैठ की कोशिश करते हुए आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया गया है या पकड़ लिया गया है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास पूंछ में पुलिस और सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में सुरक्षाबल ने एक बड़े आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है।

9 मई को पूंछ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने से सुरक्षा बलों ने 19 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने किसी बड़े आतंकवादी हमले के लिए ये हैंड ग्रेनेड जमा किए थे।

बड़े हमले की थी साजिश
इस बारे में जानकारी देते हुए सेना के प्रवक्ता ने बताया कि पूंछ क्षेत्र में की गई कार्रवाई में 29 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। निश्चित रुप से आतंकवादियों ने किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए ये ग्रेनेड जुटाए थे।

ये भी पढ़ेंः हिंदू लाइव्स मैटर… ममता राज की निर्ममता पर खड़े हुए 30 देश और 50 शहर के भारतीय

मिली थी गुप्त जानकारी
गुप्त जानकारी मिलने पर भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के पूंछ में सुरनकोट के फागला क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान ये हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए। पिछले कुछ दिनों में दूसरी बार इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

डोडा में बरामद किए गए थे विस्फोटक
इससे पहले डोडा जिले के चकरकंडी गांव में सुरक्षा बलों ने 40 किलो विस्फोटक सामग्री, पांच लीटर प्रेशर कुकर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ ही अन्य सामान बरामद किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here