पीओके पर कार्रवाई के लिए क्या भारतीय सेना कर रही है तैयारी? नार्दर्न सैन्य कमांड ने दिया उत्तर

पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर को प्राप्त करने के लिए भारतीय सेना तैयार है। इस संबंध में नॉर्दर्न आर्मी कमांड के लेफ्टिनेन्ट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, भारतीय सेना केंद्र सरकार के किसी भी आदेश के पालन के लिए तैयार है। उसमें भले ही पाकिस्तान व्याप्त कश्मीर प्राप्ति का ही आदेश क्यों न हो। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पीओके पर दिये बयान से सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा जोरों से चल रही थी, जिस पर पूछे प्रश्न पर सैन्य अधिकारी उत्तर दे रहे थे।

लेफ्टिनेन्ट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। इसमें उन्होंने बताया कि, सेना दोनों देशों के बीच सीजफायर के पालन पर बारिकी से नजर रखती है। यह दोनों देशों के हितों के लिए उपयुक्त है। लेकिन, यदि शांति संधि का उल्लंघन होता है तो हम हर समय मुंहतोड़ उत्तर देने के लिए तैयार हैं। देश में लगभग पचास प्रतिशत लोग 25 वर्ष से कम आयु के हैं। उन्हें अग्निवीर के रूप में सम्मिलित करके हम उनमें से कुछ लोगों को आगे भी अवसर देंगे। इसके अलावा अर्ध सैनिक बलों में भी उन्हें अवसर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – यह शांति और सुरक्षा के लिए खतरा, जाने यूएनएससी में भारत ने क्यों कही यह बात

रक्षा मंत्री के बयान से उठी थी चर्चा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संकेत दिये थे कि, पाकिस्तान व्याप्क कश्मीर को वापस लिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि, पाकिस्तान ने भारत के साथ धोखा किया था। अब वह पीओके में उत्पीड़न कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here