जम्मू कश्मीर में घर से न निकलने की सलाह, सेना की घेराबंदी बढ़ी… कुछ बड़ा होगा!

जम्मू कशमीर में हिंदुओं की हत्या और सेना पर हमले की घटनाओं में अचानक वृद्धि हो गई है। इसके लिए सुरक्षा बलों ने कमान संभाल ली है।

102

आतंकियों की चाल को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना और स्थानीय सुरक्षा बल अब बड़ा ऑपरेशन करने जा रहे हैं। जिसके लिए राजौरी और पुंछ के घने जंगलों की घेराबंदी कर ली गई है। सुरक्षा को देखते हुए स्थानीय लोगों से घरों में ही रहने को कहा गया है।

मेंढर क्षेत्र में नौवें दिन भी ऑपरेशन चलता रहा। इस बीच भट्टा दुरियन की मस्जिदों से घोषणा कराई गई है कि लोग घरों से न निकलें, घरों में खाने-पीने का सामान जुटा लें। इसके अलावा चरवाहों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें – बांग्लादेश के आतंकी कनेक्शन… ये हैं हिंदुओं की हत्याओं के जिम्मेदार!

आतंक की आफत…
पुंछ के मेंढर क्षेत्र में घना वन है जो पहाड़ियों के कारण अधिक खतरनाक है। इस क्षेत्र में सेना ने बड़े ऑपरेशन की तैयारी की है। यह इस क्षेत्र में आतंक के खिलाफ बड़ी लड़ाई मानी जा रही है। पुंछ के सुरनकोट के जंगल में आतंकवाद विरोधी अभियान की शुरुआत के दौरान ही भीषण गोलीबारी में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी समेत पांच सुरक्षा बल वीरगति को प्राप्त हो गए थे, जिसके बाद इस क्षेत्र में सेना ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है। यहां पर सेना के पैरा कमांडो की तैनाती की भी अपुष्ट खबरें मिली हैं।

पाकिस्तान दे रहा आतंकियों को समर्थन
सूत्रों के अनुसार मेंढर के जंगलों में आतंकी पिछले दो महीनों से सक्रिय हैं। थानामंडी से प्रवेश करके ये आतंकी भट्टा दुरियन में डेरा डाले हुए हैं। इन्हें हथियार की आपूर्ति पाकिस्तान से ड्रोन के द्वारा की जा रही है। इसमें स्थानीय लोगों की भी मदद मिल रही हो इसकी पूरी संभावना है। सुरक्षा बलों ने इस संदर्भ में कुछ लोगों को पकड़ा भी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.