इंडियन कोस्ट गार्ड ने ऐसे बचाई गंभीर रुप से बीमार मर्चेंट शिप कैप्टन की जान!

गोवा के पास समुद्र में एमटी ईएलआईएम जहाज के कैप्टन कोरियाई नागरिक ई म्योंग बोक की तबीयत अचानक खराब हो गई। इसकी जानकारी इंडियन कोस्ट गार्ड को दी गई।

इंडियन कोस्ट गार्ड ने स्वास्थ्य संबंधी गंभीर स्थिति का सामना कर रहे मर्चेंट शिप एमटी ईएलआईएम के कैप्टन यी म्योंग बोक को तेज हवाओं के बीच गोवा तट से एयरलिफ्ट किया। कैप्टन बोक को फिलहाल गोवा के एसएमआरसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर उनका उपचार कर रहे हैं और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर
गोवा के पास समुद्र में एमटी ईएलआईएम जहाज के कैप्टन कोरियाई नागरिक ई म्योंग बोक की तबीयत अचानक खराब हो गई। इसकी जानकारी इंडियन कोस्ट गार्ड को दी गई। उसके बाद कैप्टन को एरलिफ्ट कर तट पर लाया गया। उसके बाद उन्हें गोवा के एसएमआरसी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ेंः अब बॉलीवुड होगा अनलॉक, शुरू होगी शूटिंग! सीएम ने रखी ये शर्त

लगातार बनाए रखा संपर्क
इस सफल ऑपरेशन को भारतीय तटरक्षक जहाज सी-158 की मदद से अंजाम दिया गया। गोवा से रवाना होने के बाद भारतीय तटरक्षक जहाज ने लगातार एमटी ईएलआईएम के साथ संपर्क बनाए रखा और समय-समय पर कैप्टन यी म्योंग बोक की स्थिति का पता लगाता रहा।

तटरक्षक चेतक हेलीकॉप्टर की ली गई मदद
मरीज को तेजी से निकालने के लिए तटरक्षक चेतक हेलीकॉप्टर को सीजीएई (गोवा) से 11.00 बजे रवाना किया गया और वह 11.50 बजे जहाज पर पहुंचा। उसके बाद खराब मौसम के बावजूद कैप्टन को 12.05 बजे एयरक्रू डाइवर की मदद से मरीज को एयरलिफ्ट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here