वो आए थे उरी जैसा हमला करने, सेना ने किया ढेर, तीन सपूत भी वीरगति को प्राप्त

भारतीय सेना आतंकियों पर लगातार प्रहार कर रही है, इससे बौखलाए आंतकी बड़े षड्यंत्र को अंजाम देने के प्रयत्न में हैं।

93

स्वतंत्रता दिवस पर देश में पाकिस्तान और चीन प्रायोजित आतंकी सक्रिय होने का प्रयत्न कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर के राजौरी स्थित परगल सेना कैम्प में आतंकियों ने प्रवेश का प्रयत्न किया था, जिसे नाकाम कर दिया गया। इस कार्रवाई में सेना ने दो आतंकियों को मौत के घाट के उतार दिया, परंतु अचानक हुए हमले में सेना के तीन जवान भी वीरगति को प्राप्त हो गए। इसमें पांच जवान घायल हुए हैं।

राजौरी से लगभग पचीस किलोमीटर स्थित परगल में आतंकी उरी जैसी आतंकी घटना करने के प्रयत्न में थे, परंतु सेना के मुस्तैद जवानों ने उसे निष्काम कर दिया। इसमें दो आतंकी जगह पर ही ढेर हो गए। सेना को इसमें अपने तीन होनहार जवानों की क्षति उठानी पड़ी है। इस कार्रवाई में पांच सैनिक घायल हुए हैं। 11 राष्ट्रीय राइफल्स के अनुसार सैना कैम्प में यह आत्मघाती हमला था। इसकी सूचना के बाद आसपास से सेना और स्थानीय पुलिस की टीम भेजी गई है। पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

उरी में कर दिया था बड़ा हमला
आतंकवादियों ने 18 सितंबर, 2016 को उरी के सेना कैम्प में बड़ा हमला किया था। इसमें सेना के 19 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे। चार आतंकी सबेरे पांच सेना कैम्प में घुसे थे, उन्होंने तीन मिनट में ही 15 ग्रेनेड फेंके थे। इस हमले का डटकर उत्तर देते हुए सेना ने चारो आतंकियों को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें – कश्मीरी पंडित राहुल भट के हत्यारे को सेना ने मार गिराया, आतंकी संगठन से था संबंध

मारा गया राहुल भट का हत्यारा
बुधवार को बडगाम में सेना ने एक ऑपरेशन किया, जिसमें कश्मीरी पंडित राहुल भट के हत्यारे लतीफ राथर को मार गिराया गया। लतीफ राथर ने ही तहसील कार्यालय में जाकर राहुल भट का नाम पूछकर गोली मारी थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.