भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी, ये है कारण

खुफिया एजेंसी के रिपोर्ट पर एसएसबी मुख्यालय के निर्देशानुसार जवानों ने नेपाल -भारत से जुड़े सभी मार्गों पर चौकसी बढ़ा दी है व संदिग्ध चेहरे पर नजर रख रहे हैं।

104

आजादी के 75 वें महोत्सव के अवसर पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सुपौल जिले से लगी इंडो – नेपाल की खुली सीमा पर एसएसबी के जवानो व सीमावर्ती थाना के पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। इंडो नेपाल की सीमा पार करने वाले सभी आने जाने वाले लोगों की संघन तलाशी ली जा रही है।

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश मे अमन चैन शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृह विभाग ने सभी राज्यों के सभी थानों,एसएसबी , पुलिस व खुफिया एजेंसी को हाई अलर्ट कर दिया हैं। सीमा की सतत निगरानी के साथ -साथ कोशी के जल मार्ग पर पैनी निगाहें रखने का निर्देश जारी किया है । इसी के तहत सीमा के आर पार जाने वाले दो चक्का वाहन,चार चक्का वाहन और मुसाफिर को भी संघन तलाशी ली जा रही हैं।

एसएसबी सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी के रिपोर्ट पर एसएसबी मुख्यालय के निर्देशानुसार जवानों ने नेपाल -भारत से जुड़े सभी मार्गों पर चौकसी बढ़ा दी है व संदिग्ध चेहरे पर नजर रख रहे है । एसएसबी ने अपने सभी बीओपी को भी अलर्ट कर दिया है । नो मेंस लैंड पर तैनात एसएसबी जवान सभी आने – जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रख रही हैं।

कुनौली एसएसबी कैम्प के 45 वीं बटालियन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीमा पर एसएसबी ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है । राजपुरा व नेउर बीओपी मे तैनात जवानो को अलर्ट रहने को कहा गया है । एसएसबी 45 वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट शैलेश कुमार सिंह ने बतया की इंडो नेपाल की सीमा पर सतकर्ता बरती जा रही हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.