जम्मू कश्मीर में चार आतंकवादियों को ठोक डाला!

जम्मू कश्मीर के शोपियां में चार आतंकवादी मारे गए हैं। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के शोपियां इलाके में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। ये आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए हैं। इस कार्रवाई में सुरक्षाबल का एक जवान भी घायल हो गया है। मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं।

इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। इनमें बाटापोरा निवासी आमिर शरीफ, डीकोपोरा शोपियां निवासी रईस अहमद भट, अरशीपोरा शोपियां निवासी आकिब मलिक और शोपियां निवासी अल्ताफ अहमद वानी शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये लश्कर-ए-मुस्तफा और लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई
सुरक्षाबलों को इनके शोपियां, इमाम साहिब इलाके के मनिहाल गांव में छिपे होने की सूचना मिली थी। उसके बाद जवानों ने इलाके को घेर लिया। खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखकर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में ये चारों मारे गए। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी घायल हो गया है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह कार्रवाई पुलिस की एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 178 बयालियन के जवानों ने संयुक्त रुप से की।

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल चुनावः जानिये…. भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ में क्या है खास!

ये भी पढ़ेंः 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में ऐसे टूटी आतंकवाद की कमर!

एक भागने में हो गया था सफल
इनमें से तीन आतंकवादी तो मुठभेड़ में ठिकाने पर ही मारे गए थे, जबकि एक जंगल की तरफ भागने में सफल हो गया था, लेकिन सुरक्षाबलो ने उसकी तलाश जारी रखी और 22 मार्च की सुबह करीब आठ बजे उसे ढूंढ़ निकाला। उसके बाद वह भी मुठभेड में मारा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here