जम्मू-कश्मीरः लश्कर-ए-तैयबा के टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश कतरे हुए मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के मंदिरों में आतंकवादी हमले की धमकी के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इसके साथ ही देश की खुफिया एजेंसियां भी सतर्क और ज्यादा सक्रिय हो गई हैं। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है और इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार ये ऑनलाइन प्लेफॉर्म का इस्तेमाल कर क्षेत्र में युवकों को आतंकी गतिविधियों के लिए ट्रेनिंग दे रहे थे।

युवकों के मन में घोल रहे थे जहर
गिरफ्तार चारों आरोपियों पर आरोप है कि वे युवकों के मन में जहर घोलकर उन्हें आतंकवाद फैलाने के लिए उकसा रहे थे। वे उन्हें धर्म का पाठ पढ़ाकर लश्कर-ए-तैयबा और मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों को ज्वाइन करने के लिए तैयार कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः मुहर्रम पर जारी सर्कुलर में ऐसा क्या है कि नाराज हो गए समुदाय के धर्मगुरु?

सुरक्षाबल सतर्क
31 जुलाई को भी जम्मू-कश्मीर के त्रास हंगलमर्ग वन क्षेत्र में आतंकियों के ठिकानों पर हुई कार्रवाई में दो आतंकवादी ठिकानों पर हुई कार्रवाई में दो को मौत के घाट उतार दिया गया था। मारे गए आतंकवादियों में इस्माइल अलवी भी शामिल था। अलवी आतंकी संगठन मसूद अजहर का रिश्तेदार था। इससे पहले पिछले महीने भी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम में लश्कर के टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। इस दौरान एक आतंकी के साथ ही उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here